Total Pageviews

Wednesday, June 30, 2010

''सिंह सदन बुलेटिन''




माह : जून 2010

1. ''सिंह सदन'' के लिए जून का बेहद गर्म माह भी खासा गहमा - गहमी भरा रहा ! ''होम ब्लॉग'' की सक्रियता ने पुराने सभी रिकार्ड ध्वस्त कर डाले ! एक ही माह में ''गोल्डन जुबली'' .... यानि एक ही माह में ५० पोस्ट ....और इस तरह जून माह इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज हो गया है !

....इस शानदार कामयाबी के लिए मैं सभी सुधी लेखकों .... माता श्री.... भैया.... अंजू भाभी ....हृदेश सिंह ''जोनी'' ... पुष्पेन्द्र सिंह ''पिंटू'' ... प्रिया ... अमित ''चिंटू'' ... संदीप ... नेहा सिंह ''बिटिया'' को बहुत बहुत मुबारक बाद देता हूँ !

2. ...इस माह ब्लॉग की खूबसूरती में हुए भारी इजाफे के असल ज़िम्मेदार दो शख्स रहे हैं - 1. श्याम कान्त और 2. बिट्टू ! इन दोनों के शानदार प्रदर्शन से होम ब्लॉग पर एतिहासिक विविधता और सक्रियता दिखाई पड़ रही है ! श्यामू और बिट्टू विशेष बधाई के पात्र हैं !

3. ''सिंह सदन - २'' में माह का दूसरा वीकेंड बहुत शानदार रहा... जिसकी रिपोर्ट्स आप तक पहले ही पहुंचाई जा चुकी हैं ! यहाँ ''स्टेयरिंग कमेटी'' की मीटिंग भी हुयी ... और अक्षत का ''बर्थ डे'' भी मना !

4. भैया तीसरे सप्ताह में मसूरी चले गए .... जहां से उनके स्वास्थ्य में कतिपय समस्याओं से सम्बंधित निराशाजनक समाचार प्राप्त हुए हैं ! उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए ''सिंह सदन'' में लगातार... दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर जारी है ! उनकी खिदमत के लिए रमन सिंह सपत्निक रवाना किये गए !

5. हैरतंगेज़ प्रदर्शन करते हुए सुमन भाभी ने रिकार्ड अंकों के साथ इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की ! उनके करिश्माई प्रदर्शन ने सभी को अवाक् कर डाला ! उन्होंने कब पढ़ाई की... और कैसे चुपचाप रिकार्ड तोड़ अंक बटोरे... यह अभी तक रहस्य बना हुआ है ! यहाँ तक कि उनके कोच श्री प्रमोद रत्न भी उनसे इतने अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर रहे थे ! खैर गुरु गुड़ ...तो चेला शक्कर !

6. ''सिंह सदन'' के लिए कई और नतीजे अभी प्रतीक्षित हैं ! श्यामू... प्रिया... और बिटिया की किस्मत का फैसला होना अभी बाकी है ! अगले माह आने वाले इन तमाम परिणामों का ''सिंह सदन'' को बेसब्री से इंतज़ार है !

7. ''सिंह सदन प्रोडक्सन्स'' की नई फिल्म ''मिशन यति'' ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी ! ''सिंह सदन हेडक्वार्टर'' और ''सिंह सदन-२'' में एक साथ रिलीज की गयी यह फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुयी ! प्रोडयूसर- डायरेक्टर- एक्टर... श्याम कान्त ने दर्शकों से मिली सराहना पर संतोष ज़ाहिर किया है ! उल्लेखनीय है कि ''सिंह सदन प्रोडक्सन्स'' की यह लगातार तीसरी हिट फिल्म है !

एक रास्ता है ज़िन्दगी .... जो थम गए तो कुछ नहीं

8. ''सिंह सदन होम ब्लॉग'' शतक के बेहद करीब पहुँच गया है ! उम्मीद है कि जुलाई के पहले सप्ताह में ही ''सेंचुरी पोस्ट'' प्रकाशित हो जाएगी ! इस गौरवशाली उपलब्धि के लिए सभी सिंह सदन प्रियजनों को हार्दिक शुभकामनाएं ! ''सेंचुरी सेलेब्रेसन'' कार्यक्रमों की रूपरेखा ''स्टेयरिंग कमेटी'' जल्द ही तय करेगी !

माह की ''सिंह सदन शख्सियत'' एवं ''सिंह सदन रत्न''

9. ... इस माह की बेजोड़ शख्सियत रहे हैं.... श्याम कान्त ! पूरे महीने वे सुर्ख़ियों में रहे ! जिस काम में हम महीनों से लगे थे.... यानि ब्लॉग पर नए लेखकों की उपस्तिथि ....उसे अंजाम तक पहुँचाया श्याम कान्त ने ! एक सप्ताह में उन्होंने माता श्री ...प्रिया... बिटिया... बिट्टू... चिंटू ...टिंकू.. संदीप... और दिलीप जैसे ''आठ लेखक'' ब्लॉग को दिए ! यही नहीं बिट्टू के साथ मिलकर उन्होंने ब्लॉग की खूबसूरती और उसके कलेवर में भी चार- चाँद लगा दिए ! पहेली को नया रंग- रूप दिया ... और फिर अपनी जबरदस्त हिट ''फिल्म मिशन यति'' से तो उन्होंने इतिहास रच दिया ! कोई शक नहीं कि आने वाला वक़्त श्याम कान्त का ही है ! उन्हें जून २०१० माह के लिए ''सिंह सदन रत्न'' घोषित किया जाता है !

10. ''सिंह सदन स्टेयरिंग कमेटी'' ने जून माह में शानदार प्रदर्शन करने वाले... श्याम कान्त को होम ब्लॉग का ''क्रिएटिव हेड'' ... और बिट्टू को ''टेक्नीकल हेड'' मुक़र्रर किया है ! उन्हें अपने नए पदों को तत्काल ज्वाइन करने का हुक्म दिया गया है !
(छपते - छपते :- दोनों नव नियुक्त अधिकारिओं ...श्री श्याम कान्त और श्री रोहित 'बिट्टू' ने अपना पद भार ग्रहण कर लिया है )

* * * * * PANKAJ K. SINGH

4 comments:

SINGHSADAN said...

बुलेटिन की बेसब्री से प्रतीक्षा थी....!
श्यामकांत को उनके अद्वितीय प्रदर्शन के लिए कोटिश: शुभकामनाएं....! यह बात बिलकुल सही है की श्यामू एंड यंग ब्रिगेड ने इस ब्लॉग को और भी रोचक और विविधतापूर्ण बना दिया है.....! एक महीने में पचास के आस पास लेख वाकई उपलब्धि हैं...और खासकर तब और भी जब कि हम जैसे पुराने लोगों की सक्रियता मानक के अनुरूप न रही हो....! सभी को बधाई! बिट्टू, नेहा, संदीप,प्रिया, श्यामू, अमित की सक्रिय भागेदारी पर दिल बाग़ बाग़ है......गुज़ारिश है की यह सक्रियता यूँ ही बनी रहे ! "सदन- रत्न" घोषित होने पर श्यामू को बधाई....!

*****PK

shyam kant said...

singh sadan blog pe mujhe phir saraha gaya iskeliye dhanyvaad ... . . . . . . . . . . . . . . . . . Bahut sundar likha . . . . .

सत्यम न्यूज़ said...

भैया ठीक लिखा...श्यामू की फौज ने वाकई में गदर काट दिया है.ब्लॉग पर गदर काटने के लिए श्यामू की फौज को बधाई...

SINGHSADAN said...

@joni
your photo is really good....

*****PK