Total Pageviews

Wednesday, June 23, 2010

बिट्टू:हवा पकड कर चलो फलक पकड कर उठो

सिंह सदन प्रतिभाओं की खान है...हर विधा के नगीने यहाँ आपको आसानी से मिल जायेंगे.सिंह सदन में उम्र की बंदिश कभी प्रतिभाओं पर हावी न हो पाई।नतीजा ये रहा की छोटी उम्र में ही सिंह सदन की प्रतिभाओं ने फलक को छूना शुरू कर दिया.सिंह सदन की ऐसी ही शानदार और बेमिशाल शख्सियत हैं ''रोहित'' प्यार से बोले तो बिट्टू.


बिट्टू सिंह सदन के आईटी गुरु है....कम्प्यूटर के तगड़े जानकार....सोफ्टवेयर के मास्टर....हार्डवेयर के ज्ञाता।बिट्टू की सबसे बड़ी खूबी ये है कि बिट्टू ने कभी किसी संस्थान से कम्प्यूटर की तालीम नहीं ली...सब कुछ खुद ही सिखा॥और ऐसा सिखा कि बस कमाल किये जा रहे है.14 साल में 5 फीट 11 इंच के बिट्टू तकनीकी ज्ञान से सभी को आकर्षित करने में बेहद सफल रहे हैं.बिट्टू स्वभाव से बेहद शर्मीले हैं...या कहें कि बात से ज्यादा काम पर यकीन रखते हैं.''सिंह सदन प्रोडक्शन हॉउस'' के टेक्निकल हेड है बिट्टू.सिंह सदन प्रोडक्शन हॉउस की हाल में लोंच की गयीं तीन फिल्मों में बिट्टू की क़ाबलियत साफ़ झलकती है.


बिट्टू को सिंह सदन का हर शख्स प्यारा लगता है।पुरे सिंह सदन को भी बिट्टू प्यारे है....बिट्टू की क़ाबलियत को मैंने दो साल पहले ही भांप लिया था.उस वक़्त बिट्टू 8 वीं में थे.कम्प्यूटर के प्रति उनका रुझान रफ्ता -रफ्ता बढ़ता ही गया.बिट्टू ने कम्प्यूटर तकनीक का कभी गलत इस्तेमाल नहीं किया.सिंह सदन के ब्लॉग में आज जो गति आपको दिखाई दे रही है,इसमें बिट्टू की मेहनत छिपी है.सभी के लेखों के रात -रात भर टाईप करना.फोटो एडिट करना.भाषाई गलतियों को सुधारना...और भी बहुत कुछ है जो बिट्टू बिना थके और बिना ऊबे करते रहते हैं.


इतना सब करने के बाद भी बिट्टू कभी सामने आना पसंद नहीं करते...या कोई क्रेडिट लेना पसंद नहीं करते....परदे के पीछे से ही बस काम करते रहते हैं.किशोर होने पर भी बिट्टू में परिपक्विता कूट -कूट कर भरी है.अनुशासन...बड़ो का सम्मान...छोटो को प्यार....बिट्टू की काबलियत में चारचांद लगा देते हैं.गलत काम पर बिट्टू का गुस्सा.....सामने वाले के लिए मुसीबत भी बन जाता है..इस सब के बाद भी बिट्टू सिंह सदन का काबिल और होनहार लाडला है.बिट्टू इसी तरह मेहनत और लग्न से लगे रहो तरक्की का रास्ता तुम्हारे इंतजार में है....


**** हृदेश सिंह ****

5 comments:

psingh said...

bahut khub hradesh ji acchi post
vo bakai honhar hai

pankaj said...

dear bittu...
i love you . you are simply masterclass ..genius. we are really kindful of your talent. i am proud of you . for a long time you are my favourite.. do you know.. if not ..let it know.

ShyamKant said...

बिट्टू बहुत होनहार है ..........
वो हम सब को बहुत प्यारा है ..................
हमारा काम उसके बिना चल ही नहीं सकता ............
मास्टर है वो तो .....................
वास्तव में उसकी सही योग्यता हम ही समझ सकते हैं ..............
ब्लॉग आगे बढाने में वो सबसे आगे है .............
पर उसके बारे में आप से बेहतर कोई नहीं लिख सकता लाजबाब लिखने के लिए धन्यवाद.................

Neha (Bitiya) said...

वाह भैया क्या खूब आपने लिखा .........
आप तो आते ही फिर छा गए ............
इतना सुन्दर आप ही लिख सकते हो ...............
वो वास्तव में बहुत शर्मीला है .............
अब उसे भी आभास हो गया होगा की उसे सब कितना प्यार करते हैं .............
आपका धन्यवाद.....................



.

SINGHSADAN said...

राख के ढेर में अंगार की तरह है अपना बिट्टू ..... ! खामोश रह कर अपने काम को अंजाम देने के सलीके का दूसरा नाम है बिट्टू....! प्रचार से दूर सिर्फ अपने आप तक दायरे में सिमटे बिट्टू का शर्मीलापन लड़कियों को भी मात देता है......! जोनी का यह लेख बिट्टू की न्चुपी शख्सियत को बड़ी ही बखूबी पेश करता है....!
आलेख के लिए लेखक बधाई के पात्र हैं.
मगर बिट्टू की फोटो कहाँ है जोनी...........?

*****PK