Total Pageviews

Monday, June 7, 2010

सिंह सदन ... एक ''स्टायलिश'' फैमिली







क्या खूब लगते हो ...


''सिंह सदन'' परिवार एक ''स्टायलिश'' परिवार है ! आज हम ''सिंह सदन'' परिवार के पुरुष सदस्यों के ''स्टाइल स्टेटमेंट'' को आपके सामने पेश कर रहे हैं ! सदस्यों के पहनावे .. और उनके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली ''एक्सेसरीज़'' एवं ''गेजेट्स'' से उनकी शख्सियत का अंदाज़ा सहजता से लगाया जा सकता है !

'' सिंह सदन '' सुप्रीमो ...श्री डी पी सिंह का अनोखा अंदाज़ कई दशक तक आकर्षण का केंद्र रहा है ! सत्तर व अस्सी के दशक की उनकी ''आउट फिट'' बेहतरीन रहीं हैं ... उनके चमचमाते लेदर शूज़ ... और सफारी शूट के क्या कहने .... गर्मियों में उनके कंधे पर पड़ा रुमाल ''कूल लुक'' देता है ! उनके पसंदीदा गेजेट्स हैं... रिस्ट वाच.. पॉकेट डायरी व मोबाइल फोन... जिनके बिना वे कहीं नहीं जाते !

बड़े भैया श्री पवन कुमार आराम दायक वस्त्रों को तरजीह देते हैं ! उनका ''स्टाइल स्टेटमेंट'' है ...उनका नारा यानि .... ''न्यूनतम बदलाव '' ... वे एक अफसर की छवि के अनुकूल बिना तड़क भड़क वाले सौम्य और मौसम के अनुकूल वस्त्र पहनना पसंद करते हैं ! सलीके की पतलून और हलके रंगों की शर्ट वे पहनते हैं ! वे अधिक ''एक्सेसरीज़'' से बचते हैं ... एक बढ़िया लैपटॉप और मोबाइल फोन के अलावा कोई और ''गेजेट'' आप उनके पास नहीं पायेंगे ... हाँ गर्मियों में वे अवश्य अच्छे ''सन ग्लासेज़'' का इस्तेमाल कर लेते हैं !

हृदेश सिंह ..यानि हमारे प्रिय जोनी ''ब्रांडेड'' कपड़ों के दीवाने हैं ! उनकी वार्डरोब कलर फुल ब्रांडेड शर्टों से भरी पड़ी है ! बढ़िया डेनिम और जींस पेंटों के वे शौक़ीन हैं ! बढ़िया ब्रांडेड सन ग्लासेज़ और घड़ियाँ वे अक्सर इस्तेमाल करते हैं ! वे वेस्टर्न परिधानों के शौक़ीन हैं ... और ''ट्रेडिसनल इन्डियन आउट फिट'' जैसे कुरता पायजामा अदि से उनका कोई नाता नहीं है ! जोनी भी अच्छा सेल फोन और लैपटॉप इस्तेमाल करते हैं !

जोनी की तरह श्यामू भी वेस्टर्न परिधानों में ही स्वयं को सहज महसूस करते हैं ! वे बढ़िया फोर्मल शूट्स पहना पसंद करते हैं ! लम्बे कद की वज़ह से वे सभी तरह के कपड़ों में जंचते हैं ! वे ''स्पोर्ट्स शूज़'' के भी दीवाने हैं और ''सन ग्लासेज़'' भी उनके पसंदीदा गेजेट्स हैं !

गुरुदेव श्री प्रमोद रत्न बहुत सलीके के आउट फिट पसंद करते हैं ! वेस्टर्न और इन्डियन दोनों ही प्रकार के परिधानों में वे आकर्षक लगते हैं ! उनका ख़ास स्टाइल स्टेटमेंट है ... बंद गले का शूट ! इस शूट में उनका व्यक्तित्व बड़ा ही भव्य लगता है .... किसी केबिनेट मंत्री की तरह ! अपनी खास ''ड्रेस सेन्स'' के लिए वे ''सिंह सदन के शशि थरूर'' घोषित किये गए हैं ! उनके पास फोर्मल पेंट- शर्ट का वृहद कलेक्शन है ... और इन वस्त्रों में वे बेहद सुरुचि पूर्ण दीखते हैं !

पुष्पेन्द्र सिंह ''पिंटू'' भी फोर्मल पेंट- शर्ट पहनना पसंद करते हैं ! जीजा श्री राकेश चंद अच्छी कद काठी के कारण हर प्रकार के वस्त्रों में आकर्षक लगते हैं ... पर कढ़ाई दार कुर्तों और फोर्मल शूट्स में वे काफी हेंडसम लगते हैं ! बड़े मामा ... श्री श्री कृष्ण सदैव भारतीय परंपरागत पोशाकों यथा कुरता -पायजामा ...धोती में ही दिखते हैं ... और इनमे वे काफी जमते भी हैं !

वैध जी .. श्री हरी कृष्ण भी अधिकांशतः भारतीय परिधान ही पहनते हैं ! ख़ास अवसरों पर कभी- कभी वे पेंट -शर्ट में भी दिखते हैं ! भाई श्री उमा रमन अपने कपड़ों को लेकर सदैव बहुत ''कोंसश'' रहते हैं ... ठीक ''सिंह सदन सुप्रीमो'' की तरह ! ''रमन का टशन'' .... सिंह सदन की मशहूर ''केचिंग लाइन'' है ! रमन सिंह को सजने- संवरने का बेहद शौक है ... और वे हर प्रकार के वस्त्रों को सलीके से पहनने के लिए प्रसिद्ध हैं !

...''जेनरेशन नेक्स्ट'' संदीप और दिलीप वेस्टर्न पोशाकों के शौक़ीन हैं ! दोनों ही लम्बे कद के हैं और मोडर्न कपड़ों में आकर्षक लगते हैं ! रिंकू भी फोर्मल ड्रेस में अच्छे दिखते हैं !

कुल मिलाकर ''सिंह सदन'' के पुरुषों का ड्रेस सेन्स कमाल का है ... और कुदरत ने भी उन्हें अच्छी शख्सियत से नवाज़ा है ! !

* * * * * PANKAJ K. SINGH

2 comments:

शिवम् मिश्रा said...

पंकज भाई आपने अपने बारे में नहीं बताया !
आपका भी 'ड्रेस सेन्स' कुछ कम नहीं है !
और यह मैं आँखों देखी बता रहा हूँ |

सत्यम न्यूज़ said...

kya khub lika...bhaiya.maja aagya.