Total Pageviews

Sunday, May 30, 2010

सिंह सदन बुलेटिन















माह - मई 2010




ज़िन्दगी दो पल की ... इंतजार कब तक हम करेंगे भला ...



1. मई माह की समाप्ति ... और जून माह का स्वागत करते हुए मैं सभी प्रियजनों का आभार व्यक्त करता हूँ ! ये दो पल की जिंदगी आप के प्यार भरे साथ के बीच यूँ ही बीत जाये ... यही प्रभु से प्रार्थना है ! प्रियजनों आज का पल बड़ा कीमती है ... इसे जी भर के जी लो ... बाकी आनी जानी है !

2. ..... तो प्रियजनों इस तरह मई माह भी समाप्त हो गया ... समय का पहिया बिना आवाज़ किये आहिस्ता - आहिस्ता कितना लम्बा सफ़र तय कर लेता है .... इसका अंदाज़ा तो पीछे पलट कर देखने पर ही लगता है ! मई माह काफी गतिविधियों भरा साबित हुआ .....इस महीने सदस्यों ने काफी यात्राएँ भी की ....और परस्पर सानिध्य का मज़ा भी लिया ! तेज़ धूप और प्रचंड गर्मी उनके मज़बूत इरादों के आगे कमजोर साबित हुयी !

3. प्रिय श्यामू और प्रिया महीने भर परीक्षाओं में व्यस्त रहे ! प्रिया ने अपनी परीक्षाओं के बावजूद ईशी को ''बर्थ डे'' की बधाई देने के लिए गोरखपुर की यात्रा की ... इसके लिए वे बधाई की पात्र हैं !

4. ईशी की '' बर्थ डे पार्टी '' काफी शानदार रही .... उन्हें बधाई देने में ... और गोरखपुर में आयोजित दिलचस्प पार्टी में ''सिंह सदन'' कुनबे ने किसी प्रकार की कोई कसर न छोड़ी ! पार्टी में जिलाधिकारी श्री अजय शुक्ल , डी. आई. जी. श्री असीम अरुण , पूर्व डी. जी. पी. श्री श्री राम अरुण , श्री नवीन कुमार आई. ए. एस. ने पूरी रात सपरिवार भरपूर आनंद लिया.... और फिर बच्चों की धमा चौकड़ी तो थी ही .... कुल मिलाकर हर साल की तरह एक और शानदार बर्थ डे पार्टी .. !

5. सिंह सदन परिवार की गोरखपुर और कुशीनगर यात्राओं का ब्यौरा पहले ही कुछ लेखों और ट्रेव्लोग के रूप में आपके पेशे नज़र हो चुका है !

6. इस माह के दुसरे पखवाड़े से '' ब्लॉग लेखन '' ने काफी तेज़ रफ़्तार पकड़ी .... '' निरंतरता के साथ विविधता '' का नारा कारगर रहा ..... सदस्यों ने मेहनत भी की और ताज़ा तरीन सुझाव भी पेश किये ....कई पर तो फौरी अमल भी शुरू हो गया ! कुल मिलाकर ब्लॉग काफी हद तक गुलज़ार हो गया ..... पहेली बेहद हिट रही है !

7.....नए लेखक नहीं आ पा रहे हैं यही एक बड़ी चुनौती है ! इससे जीतना ही होगा ! मई माह में ब्लॉग लेखन में जैसी तेज़ी आई है .....वह उत्साहवर्धक है ! '' सिल्वर जुबली '' हम मना ही चुके हैं .... आंकड़ों के हिसाब से जून के पहले हफ्ते में '' गोल्डन जुबली '' पोस्ट भी आ जानी चाहिए !

8. ....'' गोल्डन जुबली सेलेब्रेशन '' की तैयारियां पूरी हैं ..... '' बिग बॉस '' से डेट्स मांगी गयी हैं ... उनका कार्यक्रम तय होते ही घोषणा कर दी जायेगी !


माह की शख्सियत एवं '' सिंह सदन रत्न ''


9. .....इस महीने पुष्पेन्द्र का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा ..... उन्होंने काफी मेहनत भी की और काफी ठोस सुझाव भी रखे ! एक सुझाव यह भी था कि पहेली के जवाब मोबाईल फोन से या एस. एम. एस. से प्रतिबंधित कर दिया जाये .... और सदस्यों को ''ब्लॉग'' पर जाकर लिखने को '' बाध्य '' कर दिया जाये .... पिंटू की इस फौलादी सोच ने मुझे मुतास्सिर किया और बिग बॉस की सहमति / अनुमोदन के बाद ... जून माह से इस फैसले को लागू किया जा रहा है !

10. .....मज़बूत इरादों और समस्त सदस्यों को ब्लोगर बना डालने की अदम्य इच्छा शक्ति के लिए .... पुष्पेन्द्र सिंह ''पिंटू'' को इस माह का '' सिंह सदन रत्न '' घोषित किया जाता है ! उन्हें सभी सदस्यों की ओर से ढेरों शुभकामनायें ! !

* * * * * PANKAJ K. SINGH

3 comments:

SINGHSADAN said...

मई माह का बुलेटिन पढ़कर मन गदगद हो गया.......पूरे महीने की गतिविधियों का बहुत ही शानदार और प्रभावशाली ढंग से खाका खींचा है पंकज ने ! पंकज की इस बात से पूरी तरह सहमत हूँ कि इस महीने "निरंतरता के साथ विविधता" का नारा सफल रहा. होम ब्लॉग पर नए लोगों की आमद होने लगी है.....जो वाकई सुखद है......! पहेली ने सबका ध्यान खींचा है........! यह महीना गोरखपुर में मस्ती की सौगातें लाया था.....एक के बाद एक मजेदार वाकये - वाटर पार्क, कुशीनगर यात्रा , बर्थ डे पार्टी, काईट मूवी.....कितना अच्छा होता कि इसमें पिंटू, श्यामू, दिलीप भी मिल गए होते......! जून के पहले महीने में गोल्डेन जुबिली प्रोग्राम कराये जाने में विचार किया जा सकता है.......! इस माह का सिंह सदन अवार्ड पुष्पेन्द्र को दिया जाना बिलकुल उचित है.....वे ही इस अवार्ड के सुपात्र हैं.....! जून महीने में मैं मसूरी निकल जाऊँगा......मगर लेखन सक्रियता बनाये रखने की पूरी कोशिश रहेगी......! अब श्यामू, दिलीप और गुरुदेव प्रमोद भैया को प्रोत्साहित किये जाने कि आवश्यकता है......!
शेष शुभ
मधुर स्मृतियों के साथ.....
***** पकु

psingh said...

भैया बहुत ही अच्छा बुलेटिन
दिल को छु गया सिंह सदन की समस्त गतिविधियों से
संक्षेप में अवगत करा दिया |
"सिंह सदन रत्न" पाकर मै अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर
रहा हूँ |
आपका बहुत बहुत आभार

पुष्पेन्द्र सिंह

सत्यम न्यूज़ said...

maja aagya bhaiya..pintu ko badhai