Total Pageviews

Saturday, July 3, 2010

फिल्म समीक्षा



मिशन यति

'' सिंह सदन प्रोडक्सन्स '' की हालिया रिलीज़ ... ''मिशन यति'' एक दिलचस्प फिल्म है ! फिल्म केन्द्रीय पात्र.... वैज्ञानिक कान्त के इर्द गिर्द घूमती है ..... जो सरकार से वर्षों के प्रयास के बाद एक ''प्रोजेक्ट'' हासिल करने में सफल होता है ! इस प्रोजेक्ट के तहत कान्त को दुर्गम जंगलों में पाए जाने वाले रहस्यमयी मानव ''यति'' की खोज करनी है ! इस प्रोजेक्ट के लिए कान्त के सहयोगी एक सीनिअर ब्यूरोक्रेट (अमित चिंटू) तथा चार अन्य अनुसंधानकर्ता होते है ! काफी घटनाओं और ताने - बाने के बाद यह रहस्य खुलता है..... कि असल में यति एक ''फेब्रीकेटेड'' किरदार है .... जो वास्तव में वैज्ञानिक कान्त के शातिर दिमाग की उपज है !

इस फिल्म की जान .... बिट्टू द्वारा की गयी इसकी ज़बरदस्त एडिटिंग और कैमरा वर्क है ! आउट डोर लोकेसंस कहानी की मांग के अनुरूप हैं !

वैज्ञानिक कान्त के ग्रे शेड किरदार में सुपर स्टार... श्याम कान्त ने जीवंत अभिनय किया है ! उनकी भाव - भंगिमाएं लाज़वाब हैं ! इस दौर के बेहतरीन खलनायक ... संदीप ने यति का कठिन किरदार जीकर इतिहास रच दिया है !

''कोस्टयूम डिजाइनर'' नेहा सिंह की कोस्टयूम्स के बिना फिल्म की कल्पना भी नहीं की जा सकती ! अन्य कलाकारों..... जोनी टू ....दिलीप कुमार.... टिंकू ने भी बढ़िया अभिनय किया है ! बैक ग्राउंड मयूजिक जानदार बन पड़ा है ! प्रोडयूसर - डाइरेक्टर श्याम कान्त एक बार फिर दर्शकों को रिझाने में सफल रहे हैं !

फिल्म को मिलते हैं * * * * (4 STAR)

* * * * * PANKAJ K. SINGH

5 comments:

shyam kant said...

शानदार समीक्षा के लिए धन्यवाद ..........
आगे भी कम इस बावत जारी रहेगा लेकिन हल फिलहाल में काम दो माह के लिए रोक दिया गया है ............

SINGHSADAN said...

मिशन यति की पूरी टीम को उनके कठिन परिश्रम के लिए बधाई......!

*****PK

Bittu said...

श्यामू भैया ने मेरे साथ पूरी फिल्म की एडिटिंग में साथ दिया जैसे फिल्म की शुरुआत कैसे होनी है, किस सीन पर कैंची चलनी है, म्यूजिक , आखिरी सीन
इसी वजह से फिल्म की ऐसी एडिटिंग हो सकी

सत्यम न्यूज़ said...

विक्रम बेताल के '' सिंह सदन प्रोडक्सन्स '' की दूसरी फिल्म मिशन yati हित फिल्म कही जा सकती है.फिल्म की कथावस्तु बेहद उम्दा थी.दूसरा फिल्म की सभी पत्रों ने अपने रोल के साथ पूरा न्याय किया.तकनीकी तौर पर भी फिल्म काफी बेहतर बन पड़ी है....जिस कारण मिशन यति को सफल होना ही था.आपने शानदार समीक्षा की...

SINGHSADAN said...

अच्छी फिल्म की अच्छी समीक्षा ! भई....हमें भी एक सीडी चाहिए.....!
*****PK