Total Pageviews

Wednesday, January 4, 2012

SINGH SADAN CHOICE AWARD- 2011 (SSCA)

र्ष 2011 बीत गया...... इस वर्ष के समापन पर हमने यह तय किया कि पूरे वर्ष के दौरान ’सिंह सदन’ में जो भी घटित हुआ चाहे वो अच्छा हो या बुरा.....मीठा या कसैला सभी पर एक बार पुनः दृष्टिपात की जाए ताकि अच्छी बातों को दोहराए जाने की प्रेरणा मिले और अप्रिय घटनाओं से सबक लिया जा सके. इस बात के मद्देनजर ’सिंह सदन’ के सदस्यों के बीच 'पियर रेटिंग' कराई गयी....सिंह सदन के समस्त सदस्यों ने इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया..... इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बड़े -छोटे- छोटी मामी -ऊषा दी- निक्की- मलखान सिंह और तो और सुप्रीमो डीपी सिंह साहब जैसे लोगों ने इस वोटिंग में हिस्सेदारी की. शायद ही कोई व्यक्ति बचा हो जिसने इस वोटिंग में भाग न लिया हो(अपवाद स्वरुप मैंने वोटिंग में भाग नहीं लिया) ..... इस वोटिंग में ’फेसीलिटेटर’ की भूमिका निभाने के लिए सचिन, टिंकू और दिलीप का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिन्होंने गाँव- दूरदराज के इलाकों में जाकर इस वोटिंग पैटर्न को न केवल समझाया बल्कि वोटिंग के लिए सबको प्रोत्साहित भी किया. बहरहाल इन सब बातों को छोड़ते हुए फिलहाल जारी करते है "पब्लिक च्वाइस ऑफ़ 2011 " ---

1- सर्वे की पहली श्रेणी थी..... सर्वाधिक सुखद घटना. वोटर्स ने श्यामकांत के पुलिस सेवा में चयन को इस बार सर्वाधिक सुखद घटना माना. 93.10 प्रतिशत वोटर्स ने श्यामकांत के चयन को सर्वाधिक वोट दिए.

2- सर्वे की दूसरी श्रेणी थी सर्वाधिक दुःखद घटना.......दुखद घटनाओं में इस वर्ष सिंह सदन में लूट, ऊषा ’दी के पैर में गंभीर जोट और श्यामकांत की आई.ए.एस. परीक्षा में असफलता महत्वपूर्ण रहीं. बहरहाल 45 फीसदी वोटरों ने माना कि ऊषा’ दी के पैर की चोट सिंह सदन के लिए सर्वाधिक दुःखद घटना थी.

3- सर्वाधिक लोकप्रिय महिला के विषय में माता श्री शीला देवी , अंजू सिंह, ऊषा’दी और प्रिया वोटरों की पसंदीदा रहीं. अन्ततः 66 प्रतिशत वोटरों की पहल पसंद अंजू सिंह रही...... बधाई ।

4- ब्लॉग पर सक्रिय भूमिका निभाने के लिए शत प्रतोशत वोटरों की पसंद पंकज सिंह और पुष्पेन्द्र सिंह की जोड़ी रही. पंकज सिंह का CTPR ब्लॉग पाठकों की पसंदगी में नम्बर एक रहा. वर्ष के आखिर तक आते-आते श्यामकांत का ब्लॉग लेखन में सक्रिय होना एक सुखद सूचना रही.

5- रचनात्मकता के लिए ’क्रिएटिविटी अवार्ड’ में इस बार बहुत सी च्वाईसेस सामने आई. यह इस बात का द्योतक है कि ’सिंह सदन ’ में क्रिएटिविटी की कोई कमी नहीं. वोटरों की मिली जुली प्रतिक्रयाओं के चलते इस वर्ष का यह अवार्ड संयुक्त रूप से निक्की, इशिका, नेहा, दिलीप, गौरी, बिट्टू, टिंकू, सचिन को दिया जा रहा है।

6- ’यंग अचीवर’ के लिए वोटरों की पहली श्यामकांत बने. 60 प्रतिशत वोटरों की पहली पसंद के रूप में श्यामकांत सफलतम उपलब्धि वाले युवा बने. इसके अलावा कतिपय वोटरों का रुझान दिलीप , निक्की, सचिन की तरफ रहा.

7- सर्वाधिक प्यारे-दुलारे नौनिहाल अर्थात 'लवेबल चाइल्ड' के रूप में कुहू सबकी पंसद रहीं. 72.44 प्रतिशत वोटरों का दुलार कुहू को मिला। कुहू को प्यार-वेशुमार.

8- ’अचीवर ऑफ़ द ईयर ’ में श्यामकांत की उपलब्धि को देखते हुए 75.86 प्रतिशत वोटरों की च्वाइस के आधार पर उन्हें यह ताज दिया जा रहा है. बधाई!

9- लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए ज्यूरी और वोटर दोनो की पंसद 'जिया' रहीं। हर रिश्ते को शिद्दत से जीने वाली 'जिया' ने CTPR  में तो तहलका मचाया ही था... च्वाइस अवार्ड में भी वे वोटरों की पहले पसंद रहीं।

तो यह थे 'सिंह सदन च्वाइस अवार्ड 2011 ' .......सभी वोटर्सऔर विजेताओं को दिल से बधाई. अवार्ड फंक्शन शीघ्र आयोजित किया जायेगा.

PK

3 comments:

psingh said...

वाह....भइया बहुत सुन्दर

अवार्ड लिस्ट मज़ा आगया

वोटिंग काफी जोरदार हुई

ये बहुत अच्छी बात है

आपको शत शत प्रणाम

और सभी विजेताओं को बधाई...............

Anonymous said...

congratulations to all SINGHAM winners. shyamu, nikki ,kuhu & pintu have been exeptionally wonderful in 2011. I Have a loving ''BAAVASTA''WITH ALL OF THEM.

***** PANKAJ K. SINGH

sachin singh said...

बहुत खूब .....सभी विजेताओ को बधाई.

sachin singh