Total Pageviews

Sunday, October 16, 2011

आपका फेवरेट कौन है




.... जरा बताइए तो सही ....


.... इधर कई दिन हुए ब्लॉग पर कोई नई विचार श्रंखला नहीं आयी... अभी हम सब महान ग़ज़ल गायक जगजीत सिंह की स्म्रतियों में सराबोर हैं... ऐसे मैं सभी सदस्यों से निवेदन करता हूँ .... कि वे एक एक लेख के माध्यम से हम सभी को यह जानने का अवसर दे कि वे किस एक सिंगर को सार्वाधिक पसंद करते हैं और क्यों  आप के लेख आज कल में ही आ जाए तो बहुत अच्छा रहेगा ... पूरे समाज में आपकी नाम्बड़ी होगी ..


***** PANKAJ K. SINGH.  

5 comments:

VOICE OF MAINPURI said...

खूब कही.....

psingh said...
This comment has been removed by the author.
psingh said...

hari haran

behad umda awaj ke liye

SINGHSADAN said...

प्रिय पंकज
जिस बन्दे ने शेर लिखा है उसे तो सलाम है ही...... ढूंढ निकालने के लिए आपको भी. वैसे शेर में दम है...... तार्र्रुफ़ भी कराओ इस शायर का. इन्तिज़ार है शिद्दत से इस रचनाकार का.

PK

SINGHSADAN said...

प्रिय पंकज
यूँ तो इस देश में इतने फनकार हैं की हम नाज़ कर सकते हैं इस हुनर पर...... क्लासिकल से लेकर बैंड तक. मगर यदि फिल्मों की बात करें तो मैं किशोर दा और लता जी का फैन हूँ, ग़ज़ल का लहजा तो मेहंदी- बेगम अख्तर- गुलाम अली - तलत महमूद- जगजीत - हरिहरन में रचा बसा है.........! शास्त्रीय ढंग की बात करें तो कुमार गन्धर्व- किशोरी अमोनकर- राजन साजन - जसराज जी- भीमसेन जोशी-गिरिजा देवी देवी जैसे अजीम फनकार हैं..... सभी को सलाम. इतना खूबसूरत महकता हुआ आलेख लिखने पर ढेर सारा प्यार.